बिहार : मैट्रिक परीक्षा मे नहीं आये नंबर तो हिरोइन बनने मुंबई के लिए निकल गयीं पांच सहेलियां, लेकिन रास्ते में ही टूट गया सपना

 


परीक्षा में कम नंबर आने के बाद छात्र-छात्राओं की तरह-तरह की हरकतों की खबरें आती रहती है. लेकिन कैमुर की पांच लड़कियों ने जो किया उसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में कम नंबर आये तो पांच सहेलियां हिरोइन बनने के लिए घर से मुंबई के लिए निकल गयीं. लेकिन रास्ते में ही ख्वाब टूट गया.

बनारस में पकड़ी गयीं लड़कियां

दरअसल वाराणसी के कैंट स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने पांच लड़कियों को संदेहास्पद तरीके से घूमते देखा. पुलिस ने महिला सिपाहियों के जरिये उन्हें थाना लाया. थाने में पूछताछ की तो जो कहानी सामने आयी उसे सुनकर पुलिस अधिकारी भी दंग रह गये.


पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पांचों लड़कियां बिहार के भभुआ के रामगढ़ थाने के एक गांव की रहने वाली हैं औऱ पक्की सहेलियां हैं. उन सभी ने इस साल बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा दी थी. मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कुछ दिन पहले ही आया है. खराब रिजल्ट आने के कारण उन सभी को परिवार के लोगों से डांट सुननी पड़ी. सभी लड़कियों की उम्र 14-15 साल के करीब है. 



परिवार के लोगों से डांट सुनने के बाद पांचों सहेलियों ने आपस में बैठकर विचार किया. ये तय किया कि अब घऱ के लोग आगे पढ़ायेंगे नहीं. फिर क्यों न मुंबई चलकर फिल्मों में किस्मत आजमायी जाये. इसके बाद पांचों ने अपने घरों से कपड़े औऱ पैसे लिए औऱ फिर निकल पड़ीं. लोकल ट्रेन से वे वाराणसी पहुंची, जहां से वे मुंबई जाने वाली ट्रेन पकड़ने वाली थीं. लेकिन तभी पुलिस की नजर उन पर पड़ गयी. 


जीआरपी कैंट इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि पुलिस गश्त कर रही थी तभी मुख्य हाल में पांचों लड़कियां आईं. वे इधर-उधर भटक रही थीं. पांच नाबालिग लड़कियों को बिना किसी अभिभावक के भटकते देख पुलिस को शक हुआ. लिहाजा पुलिस ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि सभी मुंबई जाने के लिए निकली हैं. वहां फिल्म में काम करने की इच्छा है. हाईस्कूल में नंबर कम आया तो परिजनों ने डांटा था. उसके बाद ये तय किया था कि आगे नहीं पढ़ेंगी. पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क कर उन्हें वाराणसी बुलाया और सभी को उनके परिजनों को बुलाकर सुपुर्द कर दिया है.


Post a Comment

Previous Post Next Post