भारत की एक ट्रैवल कंपनी लोगों को 1.75 लाख रुपयों में अमेरिका भेज रही है... कोरोना का टीका लगाने


 इस वक्त पूरी दुनिया के हेल्थ एक्सपर्ट कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं. कुछ वैक्सीन अपने अंतिम चरण में हैं और उनके वितरण की तैयारी हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11-12 दिसंबर को अमेरिका में कोरोना का पहला टीका लगाया जा सकता है. यहां कोरोना वैक्सीन बनाने वाली अमेरिका की दिग्गज कंपनी फ़ाइजर ने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाज़त मांगी है.

इस सबके बीच मुंबई बेस्ड ट्रैवल कंपनी का एक टूर पैकेज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. कंपनी के दावे के मुताबिक, उनके 1.75 लाख रुपए के पैकेज को लेने वाला इंसान अमेरिका जाकर कोविड वैक्सीन लगवा सकता है. इस पैकेज में वैक्सीन के साथ अमेरिका में तीन रात, चार दिन के स्टे की भी सुविधा दी जा रही है. हालांकि, विवाद के बाद कंपनी की तरफ़ से एक सफाई भी सामने आई है.

आज तक की ख़बर के अनुसार, कंपनी ने कहा कि अभी सिर्फ़ रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. वैक्सीन का डोज़ लगने की तारीख़ तय नहीं है. न ही किसी से अभी इसके लिए पैसा लिया जा रहा है. कंपनी अमेरिका के नियमों के हिसाब से ही अपने ग्राहकों को वैक्सीन देगी और हेल्थ वर्कर और बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post