सलाम! कुएं में गिर गई थी 70 साल की बुज़ुर्ग, कांस्टेबल ने बिना देर किये छलांग लगाई और बचा लिया



फ़र्ज़ से ऊपर उठकर काम करने वाले के लिए मन में एक विशेष सम्मान की भावना होती है. कुछ ऐसा ही आंध्र प्रदेश के एक कांस्टेबल ने किया. उन्होंने कुएं में गिरी एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई.

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, विजयवाड़ा के गुदुर गांव में वृद्ध महिला को बचाने के लिए पुलिस कांस्टेबल ने बिना सोचे-समझे कुएं में छलांग लगा दी. आधी रात के आसपास, कांस्टेबल ए शिव कुमार और श्याम को डायल 100 के माध्यम से एक बुजुर्ग महिला के बारे में सूचना मिली, जो अपने घर के कुएं में गिर गई थी. हालाँकि, भले ही स्थानीय लोग उसकी मदद करने के लिए इकट्ठा हुए थे, लेकिन वे अंधेरे और कुएं की गहराई के कारण बहुत कुछ नहीं कर सके.

आधी रात को कांस्टेबल खबर मिलते ही मिनटों में पहुंच गए और पाया कि बुजुर्ग महिला बी सावित्री डूबने वाली थी, इस दौरान, कोई सीढ़ी या रस्सी नहीं थी, तो शिव कुमार ने कूदने का फैसला किया. उन्होंने कहा, "उस समय मेरा एकमात्र विचार उन्हें बचाने के लिए था. मैंने डूबने से बचाने के लिए महिला को अपनी गोद में संतुलित किया.”

स्थानीय लोगों और उनके सहयोगी श्याम ने उन्हें बाहर निकालने के लिए रस्सी खोजने में लगभग 10 मिनट का समय लिया और आखिरकार उन्हें सुरक्षा के लिए बाहर ले आए. स्थानीय लोगों ने महिला को अटेंड करने के लिए मेडिकल स्टाफ को भेजने के लिए पास के सरकारी अस्पताल बुलाया, लेकिन कथित तौर पर कहा गया कि अस्पताल के कर्मचारी मौके पर नहीं आ सकते.

Post a Comment

Previous Post Next Post