दूल्हे को मंडप में छोड़ जॉब की काउंसलिंग में गई दुल्हन, बनी सरकारी टीचर, वापस लौट पूरी की रस्म



सरकार नौकरी का अपना अलग ही क्रेज है. यह कितना महत्वपूर्ण है इसकी बानगी यूपी के गोंडा में देखने को मिली. वहां एक दुल्हन सिंदूर की रस्म के बाद पति को मंडप में छोड़कर नौकरी की काउंसिलिंग में गई. अच्छी बात ये रही कि उसे नौकरी मिल भी गई.

गोंडा के रामनगर बाराबंग की रहने वाली प्रज्ञा की बीएसए दफ्तर में उसी दिन काउंसिलिंग थी, जिस दिन उनकी शादी थी. ऐसे में शादी में सिंदूर रस्म के बाद प्रज्ञा बीएसए दफ्तर पहुंच गईं. इस दौरान पति मंडप में ही बैठा रहा.

बीएस दफ्तर पहुंचकर प्रज्ञा लाइन में लगीं और अपने डॉक्यूमेंट्स चेक करवाकर रिसीविंग लीं. उनके चेहर पर शादी और नौकरी दोनों की खुशी साफ दिख रही थी. इस दौरान हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था.



प्रज्ञा का मानना है कि उनके लिए करियर बहुत महत्व रखता है. इसलिए वह बीच रस्म में से काउंसिलिंग के लिए गईं और फिर वापस लौटकर बाकी रस्म पूरी कीं. इसके बाद बाकी रस्में हुईं और पति के साथ उनकी विदाई हुई.

दूसरी तरफ प्रज्ञा का मानना है कि सभी लड़कियों को पढ़ना चाहिए और सेल्फ डिपेंड होना चाहिए. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी प्रज्ञा को बधाई दी. वह गोंडा में शिक्षक पद पर नियुक्त हुई हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post