पति की उदासी देख पत्नी ने प्रेमिका से करवा दी शादी, जानिए कहां का है ये अनोखा मामला

 


उनकी शादी को तीन साल हो चुके थे। यूं दोनों ही एक-दूसरे से नाराज नहीं थे, लेकिन पति हमेशा उदास बना रहता था। पत्नी को जब पता चला कि पति को कोई और पसंद है और यही उसकी उदासी का कारण है, तो पत्नी ने समझदारी दिखाते हुए खुद तलाक लिया और फिर पति की शादी उसकी प्रेमिका से करवा दी। यह अनूठा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुटुंब न्यायालय में सामने आया है

न्यायालय की काउंसलर के पास पति-पत्नी आपसी सहमति से तलाक लेने का निवेदन लेकर पहुंचे थे। हालांकि पति अपनी पत्नी को तलाक न देते हुए प्रेमिका से भी शादी करके दोनों को साथ रखना चाहता था। किंतु चूंकि यह कानूनी रूप से संभव नहीं था इसलिए पत्नी ने समझदारी दिखाते हुए तलाक ले लिया। पत्नी समझदार होने के साथ स्वाभिमानी भी है इसलिए आपसी सहमति से तलाक के दौरान पति अपनी पत्नी को एक मकान और भरण-पोषण की राशि देने के लिए तैयार हुआ, लेकिन पत्नी ने लेने से इंकार कर दिया। 

पत्नी ने कहा, बीच में मेरा रहना उचित नहीं था काउंसिलिंग में पत्नी ने कहा कि शादी के डेढ़ साल बाद मेरा पति किसी दूसरी लड़की के प्रति आकर्षित हो गया और उससे प्रेम करने लगा। शायद मेरे अंदर ही कोई कमी रही होगी, जिससे वह किसी अन्य लड़की से प्यार करने लगा। पति ने मुझे पत्नी से ज्यादा दोस्त का दर्जा दिया। ऐसे में दो प्यार करने वालों के बीच मेरा रहना सही नहीं था। कोई भी रिश्ता कानूनी तौर पर भी मजबूत होना चाहिए, इसलिए तलाक लेने का फैसला किया और दोनों की मंदिर में शादी करवाई।

पति ने कहा, पत्नी बहुत समझदार है काउंसिलिंग में पति ने कहा कि उसने घर वालों की पसंद से शादी की थी। उसकी पत्नी बहुत अच्छी है, लेकिन शादी के बाद एक लड़की से उसका अफेयर शुरू हुआ। प्रेमिका शादी के लिए दबाव बना रही थी। जब पत्नी को इस बारे में पता चला तो उसने प्रेमिका से मिलवाने के लिए मेरी पूरी मदद की। उसने घरवालों को भी समझाया। पत्नी बहुत ही समझदार थी, मेरी प्रेमिका के साथ शादी कराने में पूरी मदद की।

कुटुंब न्यायालय काउंसलर में वकील सरिता राजानी ने बताया कि पति दोनों महिलाओं से संबंध बनाए रखना चाहता था, जो कानूनी तौर पर संभव नहीं है। पत्नी भी काफी समझदार थी, तलाक देकर प्रेमिका से शादी करवा दी। अब वह अपने पति से दूर रहती है और दोनों का घर बसता हुआ देखकर खुश है।

Post a Comment

Previous Post Next Post