'बंगाल जाने से क्यों लजाते हो कोरोना, खुलते ही मेरा स्कूल क्यों आ जाते हो कोरोना...', छोटे से बच्चे ने मासूमियत से गाकर पूछा, क्या आपके पास है जवाब?




'हमको लगता है तुम केवल डरते हो चुनाव से. जाता हूं स्कूल तुम भी आ जाते हो चाव से. मेरे सरजी का दिल तुम दुखाते हो कोरोना. खुलते मेरा स्कूल तुम आ जाते हो कोरोना. हिम्मत है तो आज अभी बंगाल जा के देखो. नेतागण वहीं हैं तुम तत्काल जा के देखो. वहां जाने से तुम क्यों लजाते हो कोरोना. खुलते मेरा स्कूल तुम आ जाते हो कोरोना... यह गाना किसी पार्टी दल ने नहीं गाया. ना ही किसी शिक्षक ने गाया है. यह गाना तो अपने स्कूल से प्रेम करनेवाले एक बच्चे ने गाया है. जो कोरोना के कारण बंद स्कूल से परेशान है. बच्चे का यह वीडियो रातोंरात वायरल हो गया है. बच्चा सारण का रहनेवाला रौनक कुमार है.


तीसरी कक्षा का छात्र 


कई बार सोशल मीडिया पर अपलोड हुए फोटो और वीडियो इतने वायरल हो जाते हैं कि लोग रातों-रात स्टार बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ सारण के रौनक नामक युवक के साथ हुआ है. यह नन्हा सा बच्चा बिहार के सारण जिले का रहने वाला है. एकमा बाजार स्थित तुरियम मिशन स्कूल में तीसरे वर्ग का छात्र है. कोरोना महामारी को लेकर विद्यालयों में ताला जड़ जाने को लेकर नेताओं पर कटाक्ष करते हुए इस होनहार बच्चे ने अपनी गायिकी के माध्यम से एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.


वायरल हो गया है वीडियो





रौनक अपने पिता के लिखे गीत को गाकर सुर्खियों में आ गया है. दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का गीत इतना फेमस हुआ है कि कई लोगों ने रौनक को अपने जिले व राज्य का बता वाहवाही बटोर लिया है. जबकि सच्चाई कुछ और ही है. सोशल मीडिया पर रातों रात लाखों लोगों की पसंद बने रौनक कोई और नहीं बल्कि बिहार के सारण जिलान्तर्गत मांझी थाना क्षेत्र के ताजपुर फुलवारियां गांव निवासी हैं. पिता रत्नेश रतन और माता सुष्मिता सिंह का 10 वर्षीय पुत्र है. जो गांव में ही रहकर एकमा के तुरियम मिशन स्कूल में तृतीय वर्ग में पढ़ाई करता है.


अचानक ही लिखा चला गया गाना


पिछले दिनों यह बालक अपने पिता के साथ बैठा था. वे दोनों कोरोना संक्रमण के कारण बंद हुए अपने विद्यालय और गिरती शिक्षा वयवस्था पर चर्चा कर रहे थे. रौनक के पिता लोकगायक व गीतकार भी हैं. उन्होंने बालक की व्यथा को अपने गीतों में ढाल दिया. फिर रौनक ने भी अपना काम कर दिया. इस नन्हे फनकार ने जो कोरोना महामारी को लेकर बड़ा सवाल देश के नीति निर्धारकों के समक्ष खड़ा किया है. उस गीत को पिता ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.


कई चैनलों पर भी छाया वीडियो


सरकारी व्यवस्था पर तंज कसता यह वीडियो रातों-रात इतना वायरल हो गया कि वीडियो को एक रात में लाखों लोगों के लाइक्स औऱ व्यूज मिले. सोशल मीडिया के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के कई टीवी चैनलों ने भी बालक के इस वीडियो को न्यूज बनाकर चलाया. जहां किसी ने बालक को बिहार के शिवहर का तो किसी ने मध्यप्रदेश का बताया.



Post a Comment

Previous Post Next Post