गाय नहीं खिलौना लगती है बौनी गाय रानी, देखने पहुंच रहे हजारों लोग

 



सोशल मीडिया पर इन दिनों 23 महीने की एक गाय लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इस गाय को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में जहां लोग जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलते हैं वहीं इस गाय के दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। गाय की हाइट यानि ऊंचाई सिर्फ 66 सेंटीमीटर लंबी है। गाय के मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है।


बेहद कम है लंबाई और ऊंचाई


23 महीने की गाय ढाका से 30 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में चरीग्राम के एक खेत में रहती है। गाय का नाम रानी है। रानी 66 सेंटीमीटर लंबी हैं और इसका वजन मात्र 26 किलोग्राम है। उसके मालिकों का कहना है कि यह गाय गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से 10 सेंटीमीटर छोटी है।




$ads={2}

देखने पहुंचे हजारों लोग


दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। 23 महीने की यह गाय अब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक सुर्खियों में बनी हुई है। लोग जमकर इसकी तस्वीर साझा कर रहे हैं। वहीं जो लोग इस गाय को देखने के लिए पहुंच रहे हैं वो इसके साथ अपनी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक एमए हसन हवालदार ने बताया कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के बावजूद लोग लंबी दूरी तय कर इसे देखने आ रहे हैं तथा ज्यादातर रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं।

$ads={2}

तीन दिनों में 15 हजार लोग पहुंचे


हवालदार ने बताया, ‘पिछले तीन दिनों में अकेले 15,000 से अधिक लोग रानी को देखने आए हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम थक गए हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post