इसे कहते हैं किस्मत! बंजर जमीन पर काम कर रहा था किसान, हाथ लगा 2 करोड़ रुपए का 'खजाना'

 


कहते हैं ईश्वर जब देता है, छप्पर फाड़कर देता है. कुछ ऐसा ही तेलंगाना के जनगांव जिले में पड़ने वाले पेमबर्थी के एक किसान के साथ हुआ. नरसिम्हा नाम के इस किसान की किस्मत उस वक्त पलट गई, जब बंजर ज़मीन पर काम करते हुए उसे सोने से भरा एक बर्तन मिला. शुरुआत में किसान को विश्वास नहीं हो रहा था कि उसके हाथ एक कीमती खजाना लगा है, मगर जैसे ही उसने बर्तन खोलकर देखा उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरसिम्हा को करीब 5 किलो सोने के बेशक़ीमती आभूषण मिले. इनकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है. नरसिम्हा को कीमती खजाना मिलने की ख़बर अब सारे इलाके के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. सूचना मिलने पर प्रशासन के लोग ने भी मौके पर पहुंचक अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक फिलहाल सोना बरामद कर निरीक्षण के लिए भेज दिया गया है.



बता दें, कुल वक्त पहले ही नरसिम्हा ने करीब 11 एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसकी वो बराबर कर रहा था. वैसे यह पहला मौका नहीं जब तेलंगाना में किसी के साथ कीमती खजाना लगा है. इसके पहले पिछले साल (2020) जून के महीने में तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के जहीराबाद में एक किसान को खेतों पर काम करते हुए जमीन के नीचे से सोना और ढेर सारे रत्न मिले थे. वाकई! कब, कहां और किसकी किस्मत पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता.

Post a Comment

Previous Post Next Post